blogid : 680 postid : 755027

एक लड़की के साथ हो रही छेड़खानी पर क्या करेंगे आप? चुप रहेंगे या फिर.........?

Posted On: 16 Jun, 2014 Video में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

आजकल युवा ताकत पर बहुत बहस होती है और आज युवाओं की बड़ी ताकत है सोशल मीडिया. कुछ भी कहना हो, कुछ भी करना हो बस एक फेसबुक और ट्विटर के फासले पर हर एक्शन, हर बहस है. कोई आंदोलन करना हो, विरोध मार्च हो, शोक सभा हो, हर चीज एक फेसबुक अपडेट की दूरी पर है. अपडेट डालो, उसे शेयर करते हुए इतना फैला दो कि हजार लोग एक-दूसरे को न जानते हुए भी एक क्रांति के नशे में सड़कों पर उतर जाएंगे. और कुछ नहीं तो 50-100 लाइक्स और कमेंट्स तो आ ही जाएंगे.


एक युवा सामाजिक मुद्दों को लेकर कितना संजीदा है यह वीडियो देखकर आप भी समझ जाएंगे. शायद आपके सामने एक सवाल हो लेकिन उसका जवाब भी सिर्फ आपके ही पास है. देखें वीडियो:


YouTube Preview Image


“आज सड़क पर किसी लड़की को छेड़ते हुए देखा, किसी ढाबे पर बच्चे को पिटते हुए देखा, फुटपाथ पर भीख मांगने के लिए एक भले-चंगे आदमी को अपनी मां को भीख मांगने के लिए छोड़कर जाते देखा….और देखकर दिल पसीज गया. ये दुनिया किस ओर जा रही है….यह दुनिया कितनी निरीह लगती है कि दूसरों के दर्द से कोई वास्ता नहीं..”, आए दिन ऐसे कई स्टेटस युवाओं के फेसबुक, ट्विटर पर देखने को मिल जाते हैं. देखकर एक बार को सुकून मिलता है कि आज का युवा सामाजिक मुद्दों के प्रति भी संजीदा है. हां, संजीदा तो है लेकिन यह सिर्फ कहने के लिए ही हो सकता है, दिखावे के लिए सहानुभूति पाने के लिए यह स्टेटस अच्छा है लेकिन अगर स्टेटस डालने की बजाय कुछ किया होता तो सचमुच में एक बदलाव आता और कुछ बदलावों के साथ वह स्टेटस एक बदलाव की पहल भी बन सकता था.


Read more:

आप तो आइपीएल देखने में मस्त हैं, कभी सोचा है ऐसे में आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपके पीठ पीछे क्या कर रही होंगी?

हम आपके सामने गर्ल्स सीक्रेट खोल देते हैं फिर आप ही तय कीजिए कौन ज्यादा मजे करता है, को-एड स्कूल की लड़कियां या गर्ल्स स्कूल की….

क्रूरता की सारी हदें पार कर वह खुद को पिशाच समझने लगा था, पढ़िए अपने ही माता-पिता को मौत के घाट उतार देने वाले बेटे की कहानी

Web Title : awareness of youths on social issues



Tags:                           

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 3.25 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

avinash के द्वारा
July 7, 2014

Avinash kumar

rsl के द्वारा
June 17, 2014

Aaj kal koi thik nhi he meny khud dekha h ak bechari orat ny ak news ky cameraman sy pani maga us ny phly to camera off kr ky us ki baat suni thodi der me utha thery thery vha sy chala gya or vo bichari pani ky liy rony lagi…. Fir meny pani pilaya or pucha to us ny sab kha.. Aaj kal sab apny savarth ky liy krty h koi kisi ka nhi h….


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran