Menu
blogid : 680 postid : 701

सहवाग का “धमाका” देखिए वीडियो में


25 चौकों और सात लंबे छक्कों की मदद से भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने वनडे इतिहास का दूसरा दोहरा शतक ठोंक दिया. सचिन तेंदुलकर के बाद सहवाग ने इंदौर में यह कारनामा किया. दुनिया भर में सबसे खतरनाक और विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में मशहूर सहवाग ने दिखा दिया कि अगर वह दिल से बल्लेबाजी करें तो किस तरह मैच का रुख मोड़ सकते हैं. सहवाग के दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम ने भी वनडे में अपना सर्वोच्च स्कोर खड़ा किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने पांच विकेट पर 418 रन का स्कोर खड़ा किया जो अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट के इतिहास में उसका सर्वाधिक स्कोर भी है. इससे पहले भारत का सर्वाधिक स्कोर सात विकेट पर 414 रन था जो उसने 15 दिसंबर, 2009 को राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था.

सहवाग इससे साथ ही वनडे और टेस्ट दोनों ही प्रारूपों में भारत की ओर से सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. उन्होंने 2008 में चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच में 319 रन बनाए थे. वह टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं.

तो अगर आपने भारतीय बल्लेबाजी को मिस कर दिया है तो मायूस होने की जरूरत नहीं बस अपने दिल को थाम कर देखिए सहवाग की आतिशी बल्लेबाजी की एक झलक:



Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh