Menu
blogid : 680 postid : 425

सुर- संग्राम के मंच पर बिगड़े सुर

बिहार के महुआ चैनल के लोकप्रिय संगीत रियलिटी शो “सुर संग्राम 2” का  ग्रैंड फाइनल 20 तारीख को पटना के गांधी मैदान में हुआ. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कई बडी हस्तियां शामिल हुई थी जैसे बिहार के राज्यपाल देवानंद कुंवर, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री गिरिराज सिंह, श्रम संसाधन मंत्री जर्नादन सिंह सिग्रिवाल और कला संस्कृति मंत्री सुखदा पाण्डेय तथा महुआ टीवी के मालिक पीके तिवारी आदि.

इन सब के साथ भोजपुरी सिनेमा के लगभग सभी बडे सितारे भी मौजूद थे. ‘सुर संग्राम’ कार्यक्रम के ग्रैंड फिनाले में भाग लेने के लिए भोजपुरी फिल्मों व गीतों के कलाकार रवि किशन, मनोज तिवारी, सम्भावना सेठ, मालिनी अवस्थी, शारदा सिन्हा के अलावा तनुश्री दत्ता, समीरा रेड्डी सहित कई सितारे पहुंचे थे.  सुर संग्राम 2 का फाइनल प्रतियोगी रघुवीर और ममता राउत के बीच हुआ.

भोजपुरी फिल्मों के सितारों व लोक कलाकारों ने बड़े ही खूबसूरत ढंग से हजारों दर्शकों के बीच लोक-संगीत की महफिल को परवान चढ़ाया.  मगर दर्शकों के भारी हंगामे और उत्पात की वजह से इस भव्य सांस्कृतिक समारोह को बीच में ही रोक देना पड़ा.  इसके कारण ‘सुर संग्राम-दो’ के फाइनल राउंड के दो मेधावी प्रतिभागी रघुवीर और ममता राउत के बीच विजेता का फैसला भी नहीं हो सका.

इतने बड़े आयोजन और इतने बड़ी तादाद में लोगों को बुलाने के बाद भी आयोजकों ने वहां सुरक्षा और प्रशासन पर कोई खास ध्यान नहीं दिया नतीजा उपद्रवियों ने बहुत हंगामा किया जिसे शांत करवाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा. वो तो गनीमत थी कि भीड़ जल्द ही काबू कर ली गई और किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ लेकिन लाख टके का सवाल है कि आयोजकों से इतनी बड़ी भूल हो कैसे गई. इस शो में फिल्मी सितारों सहित कई बडे नेता भी थे जिनकी सुरक्षा बहुत मायने रखती है. सभी सुरक्षा नियमों को ताक पर रख आयोजकों ने लगता है सिर्फ भीड़ जुटाने का ही ख्याल रखा.

अगर इतनी भीड़ में किसी मनचले ने कोई झूठी अफवाह फैला दी होती तो कई लोगों की भगदड़ की वजह से ही मौत हो जाती और न जाने कितने घायल होते.

हालांकि जितनी देर भी शो हुआ वह बहुत लाजवाब रहा. रविकिशन ने शो को होस्ट किया और शो में लाइटिंग की बेहतरीन व्यव्स्था को देख सभी दंग रह गए. सुर संग्राम’ के निर्णायक मंडल में शामिल लोक संगीत की मशहूर कलाकार मालिनी अवस्थी, कल्पना और पवन सिंह ने कर्णप्रिय गीतों से दर्शकों का दिल जीत लिया. इसके साथ बिहारी सुपरस्टार और बिग बॉस के पूर्व प्रतियोगी मनोज वाजपेयी ने भी अपने गानों से सबको झूमने पर विवश कर दिया. लेकिन हंगामें और भीड़ के बेकाबू होने की वजह रही तनुश्री दत्ता व संभावना सेठ के आइटम सांग पर मचा धमाल. दोनों कलाकारों की एक झलक देखने के लिए दर्शकों की भीड़ बेकाबू हो उठी.

पर भीड़ की वजह से कोई रिजल्ट नहीं आ सका और आयोजन को बीच में ही रोकना पड़ा. आयोजकों का कहना है कि ग्रैंड फिनाले का कार्यक्रम दोबारा आयोजित किया जाएगा जिसके स्थान और तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

[dailymotion]http://dailymotion.com/video/xg708e_sur-sangram-19th-december-2010-pt5_shortfilms[/dailymotion]

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh